नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में अपने नाम एक गजब की उपलब्धि दर्ज करा ली है। गिल ने दूसरे वनडे में 34 रन बनाए और पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ डाला।

शुभमन गिल वनडे क्रिकेट में शुरुआती 26 पारियों में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। गिल ने 26 वनडे पारियों में 1352 रन बनाए। गिल से पहले यह रिकॉर्ड बाबर आजम के नाम दर्ज था, जिन्‍होंने 26 वनडे पारियों में 1322 रन बनाए थे।

टॉप-5 में और किसके नाम शामिल

वनडे क्रिकेट की शुरुआती 26 पारियों में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में इंग्‍लैंड के पूर्व बल्‍लेबाज जोनाथन ट्रॉट तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। ट्रॉट ने 1303 रन बनाए थे। पाकिस्‍तान के अनुभवी बल्‍लेबाज फखर जमान (1275) चौथे स्‍थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के रासी वान डर डुसैन (1267) टॉप-5 की लिस्‍ट को पूरा करते हैं।

भारत को मिली शिकस्‍त

जहां तक मैच की बात है तो भारतीय टीम को दूसरे वनडे में वेस्‍टइंडीज के हाथों 80 गेंदें शेष रहते हुए 6 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और 90/0 के स्‍कोर से पूरी टीम 181 रन पर ऑलआउट हो गई। वेस्‍टइंडीज की टीम ने 36.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

निर्णायक मैच पर अटकी फैंस की निगाहें

वेस्‍टइंडीज ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की। टीम इंडिया ने जहां पहला मैच 5 विकेट से जीता था, वहीं कैरेबियाई टीम ने दूसरा वनडे 6 विकेट से अपने नाम किया। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा व अंतिम वनडे मंगलवार को टारूबा में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें की कोशिश सीरीज जीतने की होगी।