भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच खेला जा रहा है. रजत पाटीदार इस मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं. पाटीदार चोट की वजह से टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के बात पूरा मामला बताया. टीम ने देवदत्त पडिक्कल को डेब्यू का मौका दिया है. वे भारत के लिए दो टी20 मैच खेल चुके हैं. लेकिन टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला था.

रजत ने टीम इंडिया के लिए इस सीरीज के तीन मैच खेले हैं. लेकिन वे इस दौरान कुछ खास नहीं कर सके. अब वे पांचवें मुकाबले में चोट की वजह से बाहर हो गए हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के बाद बताया कि पाटीदार बुधवार को प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए थे. उनके बाएं टखने में चोट लग गई और इसकी वजह से सुबह भी दर्द में थे. रजत की स्थिति को देखते हुए उन्हें ब्रेक दिया गया. उनकी गैरमौजूदगी में भारत ने पडिक्कल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. वे डेब्यू टेस्ट मैच खेल रहे हैं.

रजत पाटीदार के अब तक के करियर की बात करें तो वह शानदार रहा है. उन्होंने घरेलू मैचों में काफी अच्छा परफॉर्म किया है. लेकिन टीम इंडिया के लिए पिछले तीन मैचों में कुछ खास नहीं कर सके. पाटीदार ने 58 फर्स्ट क्लास मैचों में 4063 रन बनाए हैं. इस दौरान 12 शतक और 22 अर्धशतक लगाए हैं. वे लिस्ट ए के 58 मैचों में 1985 रन बना चुके हैं. इस दौरान 3 शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं. पाटीदार भारत के लिए एक वनडे मैच भी खेल चुके हैं.

गौरतलब है कि देवदत्त पडिक्कल डेब्यू टेस्ट मैच खेल रहे हैं. उन्होंने भी घरेलू मैचों में अच्छा परफॉर्म किया है पडिक्कल ने 31 फर्स्ट क्लास मैचों में 2227 रन बनाए हैं. इस दौरान 6 शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 193 रन रहा है. पडिक्कल टीम इंडिया के लिए 2 टी20 मैच भी खेल चुके हैं.