छत्तीसगढ़ : बीजापुर जिले के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के संजयपारा में युवक के कब्जे से हथियार व विस्फोटक पुलिस ने बरामद किया है। मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने संजयपारा निवासी संतोष गुप्ता के ठिकाने पर छापा मारा। छापे में संतोष गुप्ता के कब्जे से तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। कारतूस के नीचे केएफ 325 बीडब्ल्यूएल मार्क बना हुआ है। वहीं, एक मोबाइल भी बरामद किया गया है। 

पूछताछ में संतोष ने बताया कि दो लोग उसे पिस्टल देने आए थे। इस पर भैरमगढ़ पुराना बस स्टैंड से संतोष गुप्ता की निशानदेही पर एक बाइक पर सवार होकर पहुंचे उक्त दो में से एक प्रिंस शर्मा के कब्जे से एक रिवॉल्वर भी जब्त किया गया है। रिवॉल्वर पर मेड इन यूएसए लिखा हुआ है। प्रिंस ने पूछताछ में जगदलपुर के आमागुड़ा निवासी विजय साहू के बारे में बताया, जिसके पास से एक मोबाइल बरामद किया गया है। रिवॉल्वर व कारतूस के कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए, वहीं उन्होंने बताया कि ये हथियार नक्सली हुंगो मड़कामी उर्फ हुंगा को सप्लाई किया जाना था।

चिंतावागु नाले के पास विस्फोटक लेकर जा रहे तीन आरोपी पकड़े
बीजापुर जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र में बासागुड़ा पुलिस व एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में पोलमपल्ली-डोगल-चिंतावागु नाले के पास तीन लोगों को घेराबंदी कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से एक थैला भी मिला है। पकड़े गए लोगों में आंध्रप्रदेश के गुंटूर जिले के मंगलगिरीपाडू के शेख फरीद मस्ताव वली 24 साल, शेख मोमिन 36 साल व भद्राचलम के मद्दी सत्यनारायण रेड्डी 57 साल, जो वर्तमान में बासागुड़ा में रह रहा था, शामिल हैं। उनके पास से मिले थैले की जांच में विस्फोटक सामग्री मिली। पूछताछ में उन्होंने बताया कि ये सामान वे बासागुड़ा एलओएस कमांडर शंकर को देने जा रहे थे।