छत्तीसगढ़ : कोरबा में गर्मी की शुरुआत के साथ आगजनी की घटना होना शुरू हो गई है। मंगलवार को कटघोरा-अमरकंटक मार्ग पर एक ट्रक में हाइटेंश्शन लाइन में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। जिसके बाद चालक और हेल्पर ने ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई। घटना की जानकारी मिलने पर नगरपालिका की दमकल यहां पहुंची और नियंत्रण किया। इसदौरान ट्रक धू-धूकर जलता रहा। ट्रक में तेंदूपत्ता लोड था, जो पूरी तरह से जलकर राख हो गया।

दोपहर में आगजनी की घटना अमरकंटक मार्ग पर हुई। जानकारी के अनुसार जीपीएम जिले के पेंड्रा रोड से तेंदूपत्ता लोड करने के साथ-साथ एक वाहन कोरबा की तरफ आ रहा था। स्टेट हाईवे पर एक जगह हाई टेंशन लाइन के नीचे होने पर वाहन के स्टाफ ने अपने पास मौजूद संसाधन से तारों को ऊपर उठाया और गाड़ी आगे बढ़ाई।  इसी के बाद वाहन के ऊपरी हिस्से  में  मौजूद तेंदूपत्ता में आग लग गई। माना  जा रहा है कि  तार हटाने  के  दौरान स्पार्किंग से आगजनी हुई होगी। व्यस्त रास्ते पर हुई इस घटना के कारण दोनों दिशा में आवाजाही बाधित हो गई। बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ यहां पर जुड़ गई वाहन के चालक ने बताया कि पास के एक बोरिंग से पानी की व्यवस्था करने के साथ आग बुझाने की कोशिश की गई लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

वाहन चालक वीर सिह ने बताया कि तार की चपेट में आने से शॉर्ट सर्किट हो गया वाहन पर तेंदूपत्ता लोड था आग लगने के बाद वह सरकार कूदकर जान बचाया और किसी तरह आग पर काबू पाने आसपास में दौड़ लगाया लेकिन काफी भीषण आग होने के कारण वाहन जलकर खाक हो गया।

घटना की जानकारी कटघोरा पुलिस को दिए जाने के बाद नगर पालिका परिषद की दमकल यहां पहुंची और उसके कर्मचारियों ने आग बुझाने की कोशिश की। पूरे जतन करने के बाद वाहन और उसमें लोड तेंदूपत्ता जलकर स्वाहा हो गया।  अतिरिक्त प्रयास के बाद आग बुझाई जा सकी। आगजनी की घटना में तेंदूपत्ता ठेकेदार को लाखों की चपत लगी है। बताया जाता है कि इस घटना से लाखों का नुकसान हुआ है।