गुजरात टाइटंस के खिलाफ 28 अप्रैल को हुए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 9 विकेट से विशाल जीत दर्ज की. आरसीबी ने इस सीजन की तीसरी जीत अपने नाम की. विल जैक्स और विराट कोहली इस जीत के हीरो रहे. जैक्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 41 गेंदों में 100 रन कूटे. वहीं, कोहली के बल्ले से नाबाद 70 रन निकले. इस मैच के बाद कोहली ने उनके स्ट्राइक रेट को लेकर आलोचना करने वाले लोगों को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने ट्रोल्स को खरी-खरी सुनाते हुए बड़ी बात कही दी.

क्या बोले कोहली?

कोहली ने मैच के बाद दिए बयान में कहा, 'वास्तव में नहीं, वे सभी लोग जो स्ट्राइक-रेट और मेरे स्पिन को अच्छी तरह से नहीं खेलने के बारे में बात करते हैं, वे ही इस चीज के बारे में बात कर रहे हैं. मेरे लिए, यह टीम के लिए मैच जीतने के बारे में है और यही कारण है कि आपने इसे 15 सालों तक किया है. आपने इसे दिन-ब-दिन किया है. आपने अपनी टीमों के लिए मैच जीते हैं. मुझे यकीन नहीं है कि यदि आप स्वयं उस स्थिति में नहीं रहे हैं, तो बैठकर बॉक्स से खेल के बारे में बात करें. मेरे लिए, लोग दिन-ब-दिन अपनी धारणाओं के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन जो लोग दिन-प्रतिदिन ऐसा करते हैं, वे जानते हैं कि क्या हो रहा है और यह अब मेरे लिए एक प्रकार की मसल मेमोरी है.'

कोहली ने पूरे किए 500 रन

इस मैच में 70 रन की पारी खेलने के साथ ही विराट कोहली ने सीजन में 500 रन भी पूरे कर लिए. वह इस सीजन ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज भी बने. कोहली ने अब तक खेले 10 मैचों में 4 अर्धशतक और 1 शतक की मदद से 500 रन बना लिए हैं. सीजन में अब तक 46 चौके और 20 छक्के भी लगा चुके हैं.

विल जैक्स-कोहली ने जिताया मैच

गुजरात से मिले 201 रन के बड़े टारगेट का पीछा करते हुए RCB को पहला झटका जल्दी लगा. कप्तान फाफ डु प्लेसी 24 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विल जैक्स ने कोहली के साथ सूझबूझ भरी बल्लेबाजी की. इस बीच कोहली ने अर्धशतक पूरा किया. कोहली के अर्धशतक पूरा करने के बाद जैक्स ने तूफानी बैटिंग करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद तो वह रुके ही नहीं और गुजरात के गेंदबाजों की कुटाई करते हुए टीम को न सिर्फ जीत दिलाई, बल्कि अपना शतक भी पूरा किया. जैक्स के बल्ले से 41 गेंदों में नाबाद 100 रन निकले, जिसमें 10 छक्के और 5 चौके शामिल रहे. कोहली ने 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 44 गेंदों में नाबाद 70 रन की पारी खेली. यह इस सीजन में RCB की तीसरी जीत है.