Nose Contouring Tricks अगर आप अपनी नाक को शॉर्प और पतला दिखाना चाहती हैं तो आपको मेकअप के कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में पता होना चाहिए। तो आइए बिना देर किए जानते हैं इसके बारे में।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Nose Contouring Tricks: पतली और शॉर्प नोज आपको और ज्यादा खूबसूरत दिखाती है। शॉर्प नोज़ पाने के लिए तो आजकल महिलाएं सर्जरी का भी सहारा ले रही हैं लेकिन ये ऑप्शन महंगा होने की वजह से हर किसी के लिए पॉसिबल नहीं। लेकिए एक और ऑप्शन है जिससे आप पा सकती हैं पतली और नुकीली नाक। मेकअप...जी हां, मेकअप के कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स अपनाकर आप आसानी से नाक को शार्प कर सकती हैं। तो जान लें यहां इसके बारे में। 

नोज बोन को हाइलाइट करें
नाक को पतला और शॉर्प दिखाने के लिए अपने स्किन टोन से एक या दो शेड हल्का शाइनी हाइलाइटर लगाएं। फिर हाइलाइटर को धीरे से ऊपर से नीचे की ओर एक पतली लाइन में नाक के आगे के हिस्से पर लगाएं। हाइलाइटर बहुत चौड़ा न हो, क्योंकि इससे लुक इन्हैंस होने की जगह खराब हो सकता है। आप हाइलाइटर की जगह ऑफ-व्हाइट या न्यूड आईशैडो का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

नाक के सिरे को ऐसे करें डार्क
यदि आप अपनी नाक की नोक को थोड़ा नुकीला और हल्का सा ऊपर उठाने की सोच रही हैं तो मैट ब्रॉन्जर या स्किन टोन वाले आईशैडो का इस्तेमाल करें। इसके लिए नाक की वी शेप और नोक पर ब्राउन ब्रॉन्जर लगाएं। इसके बाद सॉफ्ट स्पंज या ब्रश का इस्तेमाल कर ब्लेंड कर नोक को डार्क कर लें।

ब्रो बोन पर भी करें कंटूरिंग
कंटूरिंग के लिए एंगल्ड ब्रश का इस्तेमाल करते हुए अपनी ब्रो बोन से लेकर नाक की नोक तक लाइट सी कंटूर लाइन बनाएं। नाक की नोक तक लाइन बनाने के बाद नाक के कर्व के हिसाब से ही आगे की लाइन बनाएं और फिर लास्ट में लाइन को राउंड-राउंड ब्लेंड करें। कंटूर को अच्छे से ब्लेंड करने के लिए एक क्रीम कंटूर चुनें।

हैवी आई मेकअप करने से बचें
नाक पर कंटूरिंग करने के बाद ट्रांसलूसेंट सेटिंग पाउडर से मेकअप को सेट करना न भूलें।


दूसरा नोज़ कंटूरिंग के बाद हैवी आई मेकअप अवॉयड करें क्योंकि यह आपकी नाक को मोटा दिखाता है। इसकी बजाय आंखों पर न्यूड और लाइट मेकअप करें। स्किन टोन से मैच करता हुआ आईशैडो शेड चुनें।