रायसेन। पुलिस ने उदयपुरा से गायब हुए दो नावालिग बच्चो को विष्णु रैकवार नाम का व्यक्ति उन्हें कार में बैठाकर घुमाने का कहकर ले गया था। बार बार घर जाने का बोलने पर भी उसके द्वारा उन्हें घर पर नहीं छोडा गया। सांईखेडा में गाडी का पेट्रोल समाप्त हो जाने पर दोेनों बच्चे आरोपी को चकमा देकर उदयपुरा आ गये। कार चोरी के संबंध में थाना बिलखिरिया भोपाल में आरोपी के विरूद्ध प्रकरण भी पंजीबद्ध है।

 

एक जनवरी को थाना उदयपुरा पर सूचना प्राप्त हुई कि 31 दिसंबर की दोपहर से दो बच्चे उम्र 14-15 वर्ष अपने-अपने घर से लापता हैं। परिजनों की रिपोर्ट पर थाना उदयपुरा में अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध धारा 363 भादवि का प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया। 

  प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक रायसेन विकाश कुमार शाहवाल एवंअतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायसेन  अमृत मीणा के निर्देशन में एसडीओपी बरेली राजीव जंगले एवं थाना प्रभारी उदयपुरा  प्रकाश शर्मा के द्वारा पुलिस टीम गठित कर नाबालिग बच्चों एवं अज्ञात आरोपी की तलाश प्रारंभ की गयी।    

बच्चो की तलाश कर रही पुलिस टीम ने आज दो जनवरी को दोनों नाबालिग बच्चों को बोरास रोड उदयपुरा से बरामद कर लिया गया। 

 

बच्चों द्वारा पुलिस को पूछताछ पर बताया गया कि विष्णु रैकवार नाम का व्यक्ति उन्हें कार में बैठाकर घुमाने का कहकर ले गया था। बार बार घर जाने का बोलने पर भी उसके द्वारा उन्हंे घर पर नहीं छोडा गया। सांईखेडा में गाडी का पेट्रोल समाप्त हो जाने पर दोेनों बच्चे आरोपी को चकमा देकर उदयपुरा आ गये। बच्चों की निशानदेही पर पुलिस टीम द्वारा घटना में प्रयुक्त चोरी की कार क्रमांक-एम0पी0-04-सीई-1524 बरामद कर ली गयी। आरोपी विष्णु रैकवार पुत्र खुशीलाल रैकवार निवासी ब्लाॅक आफिस के पास, टीटीनगर उदयपुरा फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। 

विष्णु रैकवार थाना उदयपुरा का एक शातिर चोर है जो भोपाल से एक कार चोरी कर उदयपुरा आया था और दोंनों बच्चों को घूमाने का कहकर बहला फुसलाकर ले गया था। कार चोरी के संबंध में थाना बिलखिरिया भोपाल में आरोपी के विरूद्ध प्रकरण भी पंजीबद्ध है।

दोनों नाबालिग बच्चों की दस्तयाबी में थाना प्रभारी उदयपुरा प्रकाश शर्मा,उपनिरीक्षक लक्ष्मी पटेल,प्रधान आरक्षक राजेन्द्र यादव,आरक्षक नारायण की सराहनीय भूमिका रही।

न्यूज़ सोर्स : जिला पुलिस मुख्यालय रायसेन